Shah Rukh Khan Ipl Income: ‘KKR’ टीम के मालिक शाहरुख खान आईपीएल मैचों से कमाते हैं करोड़ों; जानिए कैसे – TaazaTime.com


Shah Rukh Khan Ipl Income: बॉलीवुड का बादशाह, शाहरुख खान पर्दे पर राजा तो बनते ही हैं, लेकिन असल जिंदगी भी शाही अंदाज़ में जीते हैं. करोड़ों की फिल्मों से उनका राज तो चलता ही है, लेकिन ये फिल्में ही उनका हुनर नहीं. क्रिकेट के मैदान में भी उनकी बादशाहत कायम है – इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मालिक बनकर करोड़ों कमाते है शाहरुख खान.

आईपीएल का सीजन शुरू हो चुका है. कल तो कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) आमने-सामने हुए, जहां कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने बाजी मारी. सबकी निगाहें किंग खान की टीम KKR पर थी. मगर आप ये भी जान लेते हैं कि आईपीएल (IPL) से शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Ipl Income) की टीम सालाना कितना कमाती है…

Shah Rukh Khan Ipl Income

Shah Rukh Khan Ipl Income

IPL का तूफान तो चल ही रहा है, हर टीम कमाई का दांव लगा रही है. TV ब्रॉडकास्ट और बीसीसीआई स्पॉन्सरशिप से हर टीम को मोटी रकम मिलती है. वैसे, शाहरुख खान तो कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक हैं ना. तो जाहिर सी बात है, आईपीएल से उनकी टीम अच्छी खासी कमाई करती होगी. ब्रांड डील, मैच फीस, फ्रेंचाइजी फीस, बीसीसीआई इवेंट रेवेन्यू और प्राइज मनी – इन सब मिलाकर KKR की झोली हर साल अच्छी भरती होगी ही. लेकिन ये रकम कितनी है, ये तो अभी तक राज़ ही बना हुआ है.

आईपीएल के मैदान पर रन तो लग रहे हैं, लेकिन असली खेल तो मैदान के बाहर भी होता है.  मीडिया की रिपोर्ट्स बताती हैं कि शाहरुख़ खान की कोलकाता नाइट राइडर्स हर साल (Shah Rukh Khan Ipl Income) उन्हें 250-270 करोड़ रुपये की कमाई करवाती है.  लेकिन ये चमक-धमक इतनी आसानी से नहीं आती. खिलाड़ियों की खरीददारी और उनकी मैनेजमेंट पर भी करीब 100 करोड़ रुपये खर्च हो जाते हैं.  तो कुल मिलाकर, आईपीएल शाहरुख खान के लिए बड़ा बिजनेस तो है, पर फायदे का सिक्का उछालना भी आसान नहीं.

IPL से शाहरुख खान की टीम KKR सालाना कितना कमाती है

Shah Rukh Khan Ipl Income: 'KKR' टीम के मालिक शाहरुख खान आईपीएल मैचों से कमाते हैं करोड़ों; जानिए कैसे
Shah Rukh Khan Ipl Income

कोलकाता नाइट राइडर्स की तो मानो पैसों की बारिश ही हो जाती है. हर साल टीम की कमाई 150 करोड़ रुपये के पार पहुंच जाती है. और इसमें से 55% हिस्सा शाहरुख खान का होता है, तो कैमरामैन से किंग खान बनने का ये सिलसिला भी रंग लाता है.  हर साल आईपीएल से उनकी झोली 70-80 करोड़ रुपये तो आसानी से भरती ही है. ऊपर से जीत का सिक्सर भी लग जाए, तो प्राइज मनी की बोनस भी मिल ही जाती है.

Shah Rukh Khan और Juhi Chawla हैं केकेआर के मालिक

आईपीएल की कहानी शुरू हुई 2008 में, और उसी साल शाहरुख खान ने कोलकाता नाइट राइडर्स की कमान संभाली. अकेले नहीं, बल्कि बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस जूही चावला और उनके पति जय मेहता के साथ मिलकर. फिल्मफेयर की रिपोर्ट्स बताती हैं कि इस तिकड़ी ने ये टीम 75.09 मिलियन डॉलर यानी 570 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की रकम में ख़रीदी थी. और ये फैसला कमाल का साबित हुआ. कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल की तीसरी सबसे कामयाब टीम बनकर उभरी. पूर्व कप्तान गौतम गंभीर की कप्तानी में KKR ने 2012 में पहला और 2014 में दूसरा खिताब अपने नाम किया.

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको अच्छी जानकारी मिल गयी होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी अच्छी जानकारी मिल सके।



Leave a Comment