Ola Solo Automatic Electric Scooter : ओला का खुद चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखे व्हिडीओ – TaazaTime.com


Ola Solo Automatic Electric Scooter: 1 अप्रैल को सभी को बेवकूफ़ बनाने की कोशिश तो कई कंपनियां करती हैं, लेकिन इस बार ओला ने कुछ अलग ही कार्ड खेला. ओला के सीईओ Bhavish Aggarwal ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने अपने नए स्कूटर ‘Ola Solo Automatic Electric Scooter‘ के बारे में जानकारी दी.

वीडियो में उन्होंने बताया कि ये स्कूटर खुद ब खुद चलेगा. जाहिर सी बात है, इसे सुनकर ज्यादातर लोगों को लगा ये मजाक है. लेकिन, Bhavish Aggarwal ने सबको चौंकाते हुए एक और वीडियो पोस्ट किया और बताया कि ये कोई मजाक नहीं है.

अब देखना ये है कि ओला का ये दावा हकीकत में बदल पाता है या नहीं.

Ola Solo Automatic Electric Scooter

Bhavish Aggarwal ने कुछ ऐसा किया जिसने सबको चौंका दिया. 1 अप्रैल को, जब हर कोई मजाक करने में व्यस्त था, उन्होंने एक पोस्ट डाली. पोस्ट में उन्होंने कहा कि, जैसा कि हमने वादा किया था, हम एक नया प्रोडक्ट ला रहे हैं.

लेकिन असल धमाका तो अभी बाकी था. उन्होंने जो नया प्रोडक्ट पेश किया वो था Ola Solo Automatic Electric Scooter. ये स्कूटर कुछ खास था. ये पूरी तरह से खुद चलने वाला और ट्रैफिक को समझने वाला स्कूटर है. गौरतलब है कि ये भारत का पहला ऐसा स्कूटर है.

Bhavish Aggarwal ने आगे बताया कि ओला इलेक्ट्रिक और आर्टिफैक्ट की टीम ने मिलकर इस सपने को साकार किया है. अब सवाल ये है कि क्या ये वाकई सच है या फिर ये भी एक अप्रैल फूल prank है? आने वाला वक्त ही बताएगा.

कई लोगों ने सोचा कि यह अप्रैल फूल का मजाक था

Bhavish Aggarwal के ओला सोलो स्कूटर वाले वीडियो ने इंटरनेट पर धूम मचा दी. सैकड़ों नेटिजन्स इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएं देने लगे.

कुछ लोगों ने तो सीधे इसे अप्रैल फूल का मजाक ही बता दिया. उनका कहना था कि ऐसी टेक्नोलॉजी अभी तो बहुत दूर है. वहीं, कुछ यूजर्स ने इस वीडियो को सराहा और कहा कि अगर ये सच हो जाता है, तो ओला इंडिया की नंबर 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी बन जाएगी.

अब देखना ये है कि Bhavish का ये दावा कब तक सच साबित होता है. फिलहाल तो ये वीडियो इंटरनेट पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

दरअसल ओला ने स्कूटर बनाया है

Ola Solo Automatic Electric Scooter वाले वीडियो को लेकर मचे बवाल के बाद Bhavish अगले दिन एक और वीडियो लेकर आए. इस वीडियो में उन्होंने सबको चौंकाने वाला खुलासा किया. उन्होंने बताया कि, कल हमने ओला सोलो की घोषणा की थी. वीडियो वायरल हो गया और कई लोगों ने इसे अप्रैल फूल की मजाक समझ लिया.

हालांकि, आगे भविष ने सफाई देते हुए कहा, वीडियो को भले ही मनोरंजन के लिए बनाया गया था, लेकिन इसमें दिखाई गई टेक्नोलॉजी असल में मौजूद है. कई सालों की कड़ी मेहनत के बाद, हमारी इंजीनियरिंग टीम ने ‘ओला सोलो’ का प्रोटोटाइप बना लिया है. यह वाहनों के Future की एक झलक है. हमारी टीम इस सेल्फ-बैलेंसिंग टेक्नॉलॉजी को और विकसित करने पर काम कर रही है.

यूं तो सुनने में ये किसी साइंस फिक्शन फिल्म की कहानी लगती है, लेकिन ओला ने दिखा दिया है कि वो Future की कल्पना को हकीकत में बदलने की राह पर है.

हालांकि, अभी ये सिर्फ एक प्रोटोटाइप है, लेकिन Future का ये ऐलान इशारा करता है कि आने वाले समय में सड़कों पर शायद ही हमें कोई ड्राइवर वाला स्कूटर देखने को मिले.

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको अच्छी जानकारी मिल गयी होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी अच्छी जानकारी मिल सके.

ऐसे ही बेहतरीन आर्टिकल्स के लिए जुड़े रहे हमारे साथ taazaatime.com पर !



Leave a Comment