Gogoro CrossOver S Electric Scooter: गोगोरो इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी को कर सकते हैं 1 मिनट में रिमूव!


Gogoro CrossOver S Electric Scooter: आपका स्वागत है मेरे इस मजेदार आर्टिकल में। आज मैं आपको गोगोरो इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताऊंगा। हम आपको बताना चाहेंगे कि इसमें आप 1 मिनट के अंदर बैटरी को निकालकर दूसरे बैटरी को डाल सकते हैं, जिसमें पेट्रोल भरने से कम समय लगता है और हम आपको बता दें कि एक बार चार्ज करने पर यह गाड़ी 150 किलोमीटर तक की लंबी सफर प्रदान करती है।

Gogoro CrossOver S Electric Scooter

हम आपको जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि गोगोरो एक ताइवान की कंपनी है जो वास्तव में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। यह कुछ महीने पहले Gogoro CrossOver S को लॉन्च किया गया था, जिसका नाम है Gogoro CrossOver S, और अब कंपनी Gogoro को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है तो आप हमारे साथ बने रहे Gogoro CrossOver S SElectric Scooter आर्टिकल में ताकि मैं आपको पूरी जानकारी दे सकें।

Gogoro CrossOver S Electric Scooter

Gogoro CrossOver S Electric Scooter: वैसे तो Gogoro की बहुत पहले से ही चर्चा हो रही है, जब से Gogoro CrossOver S लॉन्च हुआ है, लेकिन आपकी उम्मीद है कि इस गाड़ी को भी मार्च से अप्रैल 2024 के बीच लॉन्च किया जा सकता है। इसकी प्राइस की बात की जाती है, यह गाड़ी आपको 120000 से 130000 के बीच मार्केट में उपलब्ध कराई जा सकती है, लेकिन कोई अभी तक ऑफिशियल रिपोर्ट गोगोरो कंपनी की तरफ से नहीं आई है।

इसमें मजेदार फीचर के तौर पर यह हमें मिलता है कि यदि आप कहीं बाहर जाते हैं और आपका इलेक्ट्रिक व्हीकल Gogoro CrossOver S की बैटरी डाउन हो जाता है, तो आप सिंपली अपने स्कूटी से बैटरी निकालकर इनके चार्जिंग स्टेशन से बदल सकते हैं।

Gogoro CrossOver S Electric Scooter Features

बैटरी को बदलने के लिए आपको सिंपली हैंडल में दिए गए सेट अनलॉक फीचर को क्लिक करना है और पीछे की तरफ से सेट को उठा लेना है। उठाने के बाद आपको एक लेयर उठाना है, सीट के अंदर जिसमें दो बैटरी इंस्टॉल किया गया है। आप सिंपली उसे बाहर की तरफ खींचकर निकाल सकते हैं। निकालने के बाद आपको चार्जिंग स्टेशन में दोनों बैटरी को डाल देना है। डालने के बाद चार्जिंग स्टेशन अपने आप ही आपको दो बैटरी आगे की तरफ दे देता है, जिसे आप Gogoro CrossOver S में डाल सकते हैं।

स्कूटर के इंस्ट्रुमेंट कॉन्सोल में स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिप मीटर, और घड़ी के डिजिटल प्रदर्शन शामिल हैं। इसमें एलईडी हेड लाइट, पिछली लाइट, और टर्न सिग्नल लाइट भी हैं। इसके साथ ही, इसमें क्रूज कंट्रोल, कीलेस स्टार्ट, पिलियन फुटरेस्ट, इलेक्ट्रिक स्टार्ट, इलेक्ट्रिक रिवर्स, स्टेप-अप सीट/स्प्लिट सीट, और यूएसबी चार्जिंग जैसी अन्य विशेषताएं भी हैं। यह स्कूटर के लिए अनुमानित चार्जिंग समय 2 घंटे है।

Gogoro CrossOver S Electric Scooter Specifications

Gogoro CrossOver S एक बजट-फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो भारत में जल्द ही उपलब्ध होने वाला है। यह स्कूटर कीमत में अनुमानित रूप से 1.20 लाख से 1.30 लाख रुपये के आसपास होने की उम्मीद है। इसमें एक 7.6 kW की brushless DC hub मोटर है, जो 11.5 kW की पीक शक्ति उत्पन्न करता है, जिससे इसकी अधिकतम गति 95 किमी/घंटे और मुख्य टॉर्क 110 एनएम है। यह स्कूटर एक ही चार्ज में 150 किलोमीटर तक की माइलेज प्रदान करता है।

Gogoro CrossOver S Electric Scooter: गोगोरो इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी को कर सकते हैं 1 मिनट में रिमूव!
Gogoro CrossOver S Electric Scooter

इस स्कूटर के कुछ मुख्य विशेषताएं शामिल हैं – 1-channel ABS, फ्रंट सस्पेंशन के लिए टेलिस्कोपिक फोर्क्स, और पीछे के सस्पेंशन के लिए ड्यूल शॉक एब्सोर्बर्स। इसके आयाम 1949 मिमी लंबाई, 1132 मिमी चौड़ाई, और 673 मिमी ऊंचाई हैं।

CategoryDetails
Motor and Performance– 7.6 kW electric motor
– Gogoro’s proprietary Flo Drive belt drive system
– Maximum power of 7.6 kW
Design and Ground Clearance– All-terrain chassis with 14.2 cm (5.6 inches) ground clearance
Suspension and Wheels– Synchronized braking system
– Telescopic front fork and dual shock absorber setup at the rear
– 12-inch wheels with Maxxis dual-purpose rubber
Technology and Connectivity– LTE smart remote services
– Compatibility with Gogoro’s mobile app
– Traction Control System (TCS)
– Optional cruise control feature
Customization and Storage– Highly customizable with four built-in cargo compartments
– Compatible with various accessories such as luggage racks
Availability– Initially launched in Taiwan
– Available in two trim versions: CrossOver S and
– Plans for rollout in other markets in the future
Overall– Represents a significant advancement in Gogoro’s vehicle lineup
– Offers performance, versatility, and customization for diverse riding preferences
Gogoro CrossOver S Electric Scooter

उम्मीद करते हैं, कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और Gogoro CrossOver S Electric Scooter के बारे में पूरी डिटेल आपको समझ में आई होगी कृपया इस Gogoro CrossOver S Electric Scooter आर्टिकल पेज को अपने दोस्त रिलेटिव पर शेयर करें और ऐसे ही मजेदार कंटेंट्स हमेशा अपने के लिए हमारे वेबसाइट के होम पेज पर भी पहुंचे।


Latest Posts:

Leave a Comment